Latest News

Thursday, April 4, 2024

महादेव पीजी कॉलेज बी.एड.के विद्यार्थियों के बीच आयोजित हुआ रंगोली व नाटक प्रतियोगिता

वाराणसी: चिरईगांव ,बरियासनपुर स्थित महादेव पीजी कॉलेज में बी. एड. संकाय विद्यार्थियों के बीच रंगोली व नाटक प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। 



इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि के रूप में महाविद्यालय के प्रबंधक अजय सिंह एवं विशिष्ट अतिथि प्राचार्य डॉक्टर दयाशंकर सिंह के निर्देश पर विभागाध्यक्ष डॉक्टर मोहन सिंह एवं विभाग की कला एवं शिल्प के प्रवक्ता सर्वेश त्रिपाठी तथा अन्य विभाग के प्रवक्ता डॉ गौरव मिश्रा, डॉ आशीष श्रीवास्तव, डॉ रत्ना सौरभ, आकाश सोनकर, लाल बहादुर के देखरेख में 12 समूह विभाजित कर प्रतियोगिता को प्रारंभ किया गया।


बतौर मुख्य अतिथि के रूप में महाविद्यालय के प्रबंधक अजय सिंह ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ नवाचार विधि से बच्चों को प्रशिक्षित करते हुए शिक्षा देना महत्वपूर्ण माना गया है। छात्र अध्यापक को प्रशिक्षित होने एवं नवाचार विधि को सीखने के लिए प्रोत्साहित किया। प्राचार्य डॉक्टर दयाशंकर सिंह ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ सह क्रियाओं का आयोजन भी होना चाहिए, इससे बच्चों का मानसिक विकास के साथ क्रियात्मक विकास भी होता हैं। छात्र- छात्राओं ने व्यक्तिगत रूप से भाग लिए थे। 


प्राचार्य व प्रवक्ता की निर्णायक मंडली द्वारा रंगोली प्रतियोगिता में विजेताओं की घोषणा की गई। जिसमें रंगोली प्रतियोगिता में प्रथम स्थान राइजिंग स्टार समूह, द्वितीय स्थान चैलेंज समूह व तृतीय स्थान पर अनस्टॉपेबल समूह ने प्राप्त किया। वही नाटक प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान पर चैलेंजिंग समूह, अनस्टॉपेबल समूह और राइजिंग स्टार समूह रहे। इस अवसर पर डॉ मोहन सिंह ,लाल बहादुर ,सर्वेश त्रिपाठी ,आकाश सोनकर,आशीष श्रीवास्तव, डॉ रत्ना सौरभ,अभिषेक मिश्रा,हिमानी जायसवाल,आंचल सिंह समेत सैकड़ो छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment